google-site-verification=NUZ4JCH6aN72x0ApfZkzxoufpm5PKMXTL0lzNGQdkCI

आगामी Android और Google Play समय सीमा | ADMUINFO.COM


उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने और एक सुरक्षित पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए Google के प्लेटफ़ॉर्म और नीतियां लगातार विकसित हो रही हैं। इस पृष्ठ को इन नीतियों के बारे में नवीनतम जानकारी के साथ अपडेट किया जाता है, जिसमें आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी बदलाव को शामिल किया जा सकता है। अपने ऐप्स और गेम को अद्यतित रखने के लिए धन्यवाद।
 GOOGLE PLAY DEVELOPER POLICY CENTER


विशेष रुप से परिवर्तन

जुलाई पॉलिसी अपडेट का अनुपालन करें हमने हाल ही में अपनी Google Play नीतियों को अपडेट करने की घोषणा की, जो नए ऐप्स को अनुपालन के लिए अधिक समय देती है। 8 जुलाई, 2020 तक Google Play पर उपलब्ध दोनों नए ऐप और मौजूदा ऐप का अनुपालन करने के लिए 12 अगस्त 2020 तक होगा, अन्यथा उन्हें हटा दिया जाएगा। 


पॉलिटेक्वी वीडीओ की भर्ती अनावश्यक स्थान का उपयोग सीमित करें फरवरी 2020 में, हमने घोषणा की कि डेवलपर्स को पृष्ठभूमि स्थान तक पहुंचने के लिए अनुमोदन की आवश्यकता होगी। 30 सितंबर, 2020 से, आप नई नीति के

अनुपालन के बारे में प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए Google Play कंसोल में अपने एप्लिकेशन सबमिट कर पाएंगे। 18 जनवरी, 2021 से, 30 सितंबर, 2020 के बाद Google Play पर सबमिट किए गए सभी नए ऐप, जो एक्सेस बैकग्राउंड लोकेशन अनुमतियों को लाइव होने से पहले अनुमोदन की आवश्यकता होगी।





29 मार्च, 2021 से, 30 सितंबर, 2020 से पहले प्रकाशित सभी ऐप्स, जो पृष्ठभूमि में पहुंच स्थान को मंजूरी होनी चाहिए, या उन्हें Google Play से हटा दिया जाएगा। डेवलपर्स को प्ले कंसोल में घोषणा को पूरा करना होगा, भले ही स्थान का उपयोग अग्रभूमि में हो। आप इसके लिए App कन्टैंट> अनुमतियाँ> स्थान अनुमतियाँ प्ले कंसोल का अनुभाग देख सकते हैं।


स्थिति पॉलीहाउस पेज सेंटर लेख




64-बिट समर्थन की आवश्यकता है 1 अगस्त, 2019 तक, Google Play पर प्रकाशित एप्लिकेशन और गेम को अपने संबंधित 32-बिट आर्किटेक्चर के लिए 64-बिट एबीआई का समर्थन करना चाहिए। ऐप्स और गेम्स जो कोरोना लैब्स एसडीके या एडोब एयर सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं और एआईआर एसडीके का पालन करने के लिए 1 अगस्त, 2020 तक है। यूनिटी 5.6.7 और लोअर के साथ निर्मित गेम्स 1 अगस्त 2021 तक अनुपालन करने के लिए हैं।

ब्लॉग पोस्ट जानकारी





इन-ऐप सदस्यता को खाता होल्ड और पुनर्स्थापना का समर्थन करना चाहिए 1 नवंबर, 2020 से, सभी ऐप जो इन-ऐप सदस्यता का उपयोग करते हैं, उन्हें खाता होल्ड और पुनर्स्थापना का समर्थन करना चाहिए। एक ही समय में, सभी सदस्यताएँ स्वचालित रूप से रोकें और फिर से शुरू की जाएंगी जब तक कि ये सुविधाएँ Google Play कंसोल में सक्रिय रूप से बंद न हो जाएं।

ब्लॉग पोस्ट





ऐप्स को API स्तर 29 को लक्षित करना चाहिए  जब आप एपीके अपलोड करते हैं, तो उसे Google Play के लक्ष्य API स्तर की आवश्यकताओं को पूरा करना पड़ता है। 3 अगस्त 2020 तक, नए ऐप्स को कम से कम एंड्रॉइड 10 (एपीआई स्तर 29) को लक्षित करना चाहिए। 2 नवंबर, 2020 तक, अपडेट किए जाने वाले सभी ऐप्स को कम से कम एंड्रॉइड 10 (एपीआई स्तर 29) को लक्षित करना चाहिए। तब तक, नए ऐप और ऐप अपडेट को कम से कम एंड्रॉइड 9 (एपीआई स्तर 28) को लक्षित करना होगा। पहनें ओएस ऐप एपीआई स्तर 29 की आवश्यकता के अधीन नहीं हैं। 
और जानकारी



2 अगस्त, 2021 से, प्ले बिलिंग का उपयोग करने वाले सभी नए ऐप्स को बिलिंग लाइब्रेरी संस्करण 3 या नए का उपयोग करना चाहिए। 1 नवंबर, 2021 तक, Play Billing का उपयोग करके मौजूदा ऐप्स के सभी अपडेट्स में बिलिंग लाइब्रेरी संस्करण 3 या नए का उपयोग करना चाहिए। अधिक जानकारी गाइड





अतीत की डेडलाइन  

अद्यतन सदस्यता नीति का अनुपालन



नई सदस्यता नीति यह सुनिश्चित करती है कि उपयोगकर्ता आपके सदस्यता प्रस्ताव, किसी भी नि: शुल्क परीक्षण या परिचयात्मक ऑफ़र की शर्तों को समझें, और अपने सदस्यता को कैसे प्रबंधित या रद्द करें। 16 जून, 2020 से, अद्यतित सदस्यता नीति का अनुपालन करने के लिए ऐप्स की आवश्यकता होती है।   सदस्यता नीति पृष्ठ और ब्लॉग पोस्ट



पृष्ठभूमि के कार्यों को WorkManager पर ले जाएं



अप्रैल 2020 में, FirebaseJobDispatcher लाइब्रेरी को संग्रहीत किया गया था और हम अब लाइब्रेरी पर दायर मुद्दों के लिए समर्थन प्रदान नहीं करते हैं। GCMNetworkManager लाइब्रेरी अब कोई नई सुविधाएँ प्राप्त नहीं कर रही है, और नवंबर 2020 से शुरू होकर, हम अब लाइब्रेरी से संबंधित मुद्दों के लिए सहायता प्रदान नहीं करेंगे। एक बार जब आपका ऐप एपीआई स्तर 30 (या उससे अधिक) के लिए लक्ष्य एपीआई स्तर (लक्ष्यस्ड्रोवर्सन) को अपडेट करता है, तो फायरबेसबेसबाइस्पेक्टर और जीएमसीएन नेटवर्कमैन एपीआई कॉल अब एंड्रॉइड 6.0 (एपीआई स्तर 23) और इसके बाद के संस्करण पर चलने वाले उपकरणों पर काम नहीं करेंगे।



This site was designed with the
.com
website builder. Create your website today.
Start Now